Upstox Demat Account कैसे ओपन करें?

Refer and earn upstox | upstox refer and earn today offer | upstox refer | upstox refer and earn 1200 | upstox me demat account kaise khole | Upstox customer care

दोस्तों हम जानते हैं शेयर बाजार में स्टॉक ब्रोकर दो प्रकार के होते हैं फुल सर्विस ब्रोकर और डिस्काउंट ब्रोकर ऐसे ब्रोकर होते हैं जो कि बहत कम ब्रोकरेज से लेकर ट्रेडिंग करने की सुविधा देते आज हम एक ऐसे ब्रोकर की बात करने जा रहे हैं जो कि आपकी स्टॉक नाम का है जो कि भारत का दूसरा सबसे बड़ा ब्रोकर है |

डीमेट अकाउंट कैसे ओपन करे

अभी उसमें सिर्फ कुछ ही दिनों के लिए सिर्फ ₹99 प्लस जीएसटी डिमैट अकाउंट खुलवाने का ऑफर चल रहा है जो अगर आप आपने अभी तक डिमैट अकाउंट नहीं खोला है तो जल्दी खुलवाएं ताकि आपको एक्स्ट्रा चार्ज ना देना पड़े तो दोस्तों हम बताने वाले हैं डीमेट अकाउंट कैसे खोलें उसके बारे में स्टेप बाय स्टेप जानेंगे।

Upstox kya hai?

ऑफिस टोंक से पैसा कमाना इतना आसान तो नहीं है लेकिन जानकारी हो तो बहुत ही आसानी से पैसे कमाए जा सकते हैं वहीं इस लेख में हम जानेंगे Upstox Trading application के बारे में जैसे आप ट्रेडिंग कर अथवा रेफरिंग कर ₹700 कमा सकते हैं |

एक बार नहीं हमेशा कमाते रह सकते है रेफर करके बस आपको Upstox में अकाउंट बनाना है आपको 1000, 2000, 3000 जो भी आप वॉलेट में रखेंगे या नहीं | क्योकि हम इस जगह नए है तो हम पहले रेफर करके कमाएंगे फिर investment करेंगे यदि आप कम्फर्टेबले है तो आप कर सकते है, और ट्रेडिंग करने के लिए आप अपने बैंक अकाउंट से पैसे ट्रांसफर कर Upstox के वायलेट में रख सकते हैं | नहीं तो स्टॉक खरीद सकते हैं इसके लिए आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पूरी जानकारी दी गई है स्टेप बाय स्टेप फॉलो कर Upstox ऐप डाउनलोड करें दिए गए लिंक पर क्लिक कर जाए और अपना कमीशन भी पाए।

ऑनलाइन ट्रेडिंग करने के लिए कई सारी कंपनीज फ्री में डिमैट अकाउंट ओपन करने का मौका देती है उसी प्रकार अप स्टोर का एप्स भी काफी ट्रस्टेड एप्लीकेशन है जिसके बारे में मैं बताने वाला हूं और रेफर एंड याद करने का तरीका भी बताऊंगा और डिमैट अकाउंट ओपन कैसे करेंगे।

Upstox से पैसा कैसे कमाए

.Upstox में Account Open करने के लिए दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • पासबुक या कैंसिल चेक या स्टेटमेंट
  • पैन कार्ड
  • सिग्नेचर[Signature]

ऑफिस टॉप अकाउंट ओपन करने के लिए दस्तावेज में फोटो अपलोड करनी पड़ती है और फोटो साफ ना होने पर ऑफिस टो के अकाउंट रिजेक्ट हो जाता है या सिग्नेचर में मिस्टेक पाई जाती है तो भी आप का ऑफिस टो के अकाउंट रिक्वेस्ट रिजेक्ट हो जाता है तो याद रहे सभी चीजें साफ और जाहिर होना चाहिए।

Upstox में डीमैट अकाउंट कैसे खोलें

Upstox में डीमैट अकाउंट कैसे खोलें? आज हम बताने जा रहे हैं जो कि आप 5 मिनट समय निकाल कर भी aap stock demat account open कर सकते हैं और ₹700 रेफर कर कमा सकते हैं कैसा क्या पूरा प्रोसेस है जानते हैं और बताए गए लिंक पर जाकर Upstox में Demate Account खोलते हैं तो आपको भी कमीशन मिलता है।

Step1. सर्वप्रथम आपको अभी Install Butten पर क्लिक करना है बताए गए लिंक पर ताकि आपको ₹700 मिल सके।

upstox app यहाँ से करे इनस्टॉल

Step2: फिर उसके पश्चात ऐप को ओपन कर लेना है फिर आए पर नया विंडो ओपन होगा जिस पर आपको अपना Email ID और मोबाइल नंबर एंटर कर देना है जिसे इंटर करेंगे तो ओटीपी आएगा उसे दर्ज कर देना।

Upstox App क्या है

Step3: अब आगे पैन कार्ड, नंबर डेट ऑफ बर्थ, मैरिटल स्टेटस, जेंडर, आदि का ऑप्शन दिखाई देगा जिसमें से आपको भर देना है।

Step4: इसके बाद में पूछा जाएगा ट्रेडिंग एक्सपीरियंस है अथवा नहीं है तो आप डाल सकते हैं नहीं है तो नो एक्सपीरियंस पर क्लिक कर देना है उसके बाद पिताजी का नाम पूछा जाएगा उसे भरें।

Step5: इसके पश्चात अकाउंट टाइप बताना होगा फिर ट्रेडिंग किस तरह के करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें ऑप्शन में बेसिक सिलेक्ट करें फिर आगे बढ़े।

Step6: इसके बाद में बैंक डिटेल्स भरना है अकाउंट नंबर अकाउंट होल्डर नेम बैंक का नाम आईएफएससी कोड सभी जानकारियां सही भर के नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।

Step7: फिर आपको डिजिटल सिगचर अपलोड करना होगा जो कि आप अपने मोबाइल पर ही सिग्नेचर अपलोड कर पाएंगे।

Step8: अब आपको एड्रेस प्रूफ लिखने के साथ-साथ आपको अपलोड भी करना होगा इसमें आधार कार्ड का फ्रंट और बैक साइड का फोटो अपलोड भी कर सकते हैं जिसके माध्यम से एड्रेस प्रूफ नहीं देना होगा।

Step9: अब आपको अपने अकाउंट को डिजी लॉकर के साथ में कनेक्ट करना है जिसके माध्यम से आप आधार नंबर डालें मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा जिसे डालकर अकाउंट को वेरीफाई कराएं।

Step10: फिर आपको पैन कार्ड अपलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा जिसे अपलोड करें फिर ईमेल आईडी पर बेवफाई भी करना होगा।

Step11: इसके बाद e sign Aadhar Card OTP कौशल दिखाई देगा जिस पर आपको लिखकर देना है और आधार नंबर डालकर अकाउंट को वेरीफाई करें इस प्रकार से आपका अकाउंट कुछ ही समय में एक्टिवेट हो जाएगा जिसने से आप ट्रेडिंग करने के लिए ऐप ओपन हो जाएगा फिर 48 घंटे बाद अकाउंट में शेयर खरीद तथा भेज सकते हैं और आपका रेफर किया हुआ यार न पैसा आपके वॉलेट पर जमा हो जाएगा उस पैसे को आप इन्वेस्ट भी कर सकते हैं।

Upstox में अकाउंट खोलने की स्थिति

आप स्टॉक अकाउंट ओपन होने के पश्चात आवेदन की स्थिति 48 घंटों में प्राप्त हो जाएगी कि आपका अकाउंट ओपन हुआ है अथवा रिजेक्ट हुआ इसकी पुष्टि आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ईमेल के द्वारा प्राप्त हो जाएगी।

,Upstox Customer Care

Upstox डिमैट अकाउंट ओपन करने में तथा ट्रेडिंग करने में या ट्रेडिंग से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो आप नीचे दिए गए कस्टमर केयर से बात कर अपनी समस्या का हल पा सकते हैं, Upstox हेल्पलाइन नंबर 91-22611 30 99 99

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *