पार्टी मेकअप के 10 बेस्ट टिप्स 10 : best party makeup tips in Hindi.

पार्टी मेकअप के सही तरीके -आपके लिए इस आर्टिकल में लेकर आए हैं घर में ही 10 party makeup tips stories in Hindi 2023. आप इन मेकअप टिप्स को त्यौहारों में अनेक प्रकार से चार चांद लगा सकती हैं फैमिली और फ्रेंडों की तारीफों को आप बटोर सकती हैं |

पार्टी मेकअप
पार्टी मेकअप

घर बैठे आप अपना मेकअप कैसे करें
face se makeup निकालने के बाद कैसे करें स्किन की केयर अगरआपको भी है मेकअप का शौक तो इस बारे में जानेंगे फेस्टिवल में मेकअप करके लोगों की तारीफों को बटोरना चाहते हैं तो पढ़िए यह घर की party makeup Stories in Hindi.
1. नये मेकअप लुक के 11 ट्रिक्स- पा सकती हैं कम से कम मेकअप प्रोडक्ट के साथ ही मेकअप के लाइट शेड्स से बहुत कम समय में आप नया मेकअप और यह काफी क्लासी और मुलायम चमकदार नजर आता है. यह खास मौके के साथ ही ऑफिस मीटिंग और रैग्युलर दिनों में भी नया मेकअप लुक तैयार किया जा सकता है. जानते हैं नए मेकअप लुक के कुछ खास ट्रिक्स.
2. डस्ट वाली स्किन के लिए ट्राय करें मेकअप टिप्स – सबसे जरूरी है खूबसूरत दिखने के लिए स्वस्थ, चमकदार स्किन न कि गोरा रंग, चमकदार स्किन के लिए स्वस्थ जीवन शैली और खानपान, अच्छा स्वास्थ, गहरी नींद और मन की शांति जरूरी है. आइए, जानते हैं आश्मीन मुंजाल से सांवली स्किन या फेस के लिए मेकअप टिप्स:-सबसे पहले यह देखना है कि हमारे चेहरे में अनचाहे बाल नहीं होने चाहिए. जैसे-आइब्रोज, अपर लिप्स, लोअर लिप्स, फोरहैड, चीक बोन,जैसी जगहों पर आने वाले अनचाहे बालों को साफ कर देना चाहिए. अगर आपको जरूरी लगे तो उन्हें कंसील कर ले ताकि आप की सुंदरता निखर कर सामने मेआये.
3. नेचुरल निखार पायें ऐसे मेकअप से- आज के समय में हर एक लड़की नेचुरल खूबसूरत दिखना चाहती है. नये मेकअप का सबसे बेस्ट तरीका है. आज के ब्यूटी ट्रेंड की बात करें तो आजकल नए मेकअप लुक को ज्यादा पसंद किया जाता हैं. आज के नए मेकअप लुक में आपका चेहरा बहुत नेचुरल और ग्लो वाला फेस दिखता है. इस लुक की खास बात है कि दिन हो या रात आप कभी -भी इस नए मेकअप को कैरी कर सकते हैं. नए मेकअप सुंदरता आपको न सिर्फ नेचुरल ब्यूटीफुल बल्कि जवान लुक भी देती है. अगर आप भी नए मेकअप सुंदरता चाहती हैं, तो आजमाएं यह कुछ खास टिप्स.
4. मेकअप में वैसलीन का इस्तेमाल कैसे करें. वैसलीन बजट के अकॉर्डिंग यह फ्रैंडली होने के कारण ये आपको हर एक घर में मिल जाएगी. यह मिनरल और ऑयल्स से बनी होने के कारण बॉडी को मोइस्चराइज करने का काम करती है. चाहे फिर बात हो फटे हुए होठों को सोफ्ट बनाने की या फिर किसी भी फटी हुई स्किन को सॉफ्ट बनाने की,सर्दियों में जो शुष्षक हवाएं चुरा लेती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं कि वेसलीन सिर्फ बॉडी को मोइस्चराइज ही नहीं बल्कि इसे आप अपने मेकअप के टाइम पर भी प्रयोग करके खूबसूरत नया लुक पा सकते हैं क्या आप जानना चाहती हैं कैसे करें मेकअप के दौरान इसका प्रयोग.
5. फैस्टिव मेकअप टिप्स से बनाएं लुक को खास- फैस्टिवल्स सीजन के शुरू होते ही लोगों के दिलों में खुशियां और एनर्जी का संचार होने लगता है. कि ऐसे समय में हर लड़की चाहती है उसका मेकअप कुछ खास हो ताकि वह दूसरे लोगों से कुछ अलग दिखें. आइए, एल्पस ब्यूटी क्लीनिक ऐंड एकेडमी की डाइरैक्टर भारती तनेजा से जानते हैं कि फैस्टिवल्स मेकअप के डीआईवाई टिप्स:
6.फैस्टिवल्स पर आई मेकअप से दिखें ग्लैमरस- त्योहारों के सीजन चल रहे हो और सजना सवरना ना हो, ऐसा कभी हो ही नहीं सकता. क्यों जी त्यौहार जहां दिल में खुशियां लाते हैं, वही पर सजने सवरने का भी मौका आते हैं. क्योंकि खासकर महिलाओं के लिए मेकअप महिलाओं की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है. अगर ऐसे त्योहारों पर मेकअप की बात ना हो और आई मेकअप ना किया जाए तो सारे मेकअप का मजा किरकिरा या खराब हो जाता है. इसलिए इन त्योहारों के दिनों में मेकअप से अपनी आंखों को सुंदर बना कर करें त्योहारों को एंजोय. 7. टिप्स:10 फैस्टिव मेकअप दिखे खूबसूरत- भारतीय त्योहारों में सजने सवरने का काफी रिवाज होता है. कई दिनों पहले से तैयारियां शुरू होने लगती है,सबसे ज्यादा महिलाओं में इस बात को लेकर काफी उत्सुकता देखी जाती है. कि वह त्यौहार में क्या पहनेंगे ,ट्रैडिशनल या वेस्टर्न ड्रेस के साथ-साथ ज्वेलरी कैसी होगी पार्लर में खुद का मेकअप करवाएंगे ताकि सबसे अलग दिखे और खुद को देखकर खुद से लगाव या प्यार हो जाए.

Makeup tips
Makeup tips

8. परफेक्ट नये मेकअप के लिये स्टेप बाई स्टेप- शिवानी बहुत मेहनत से अपना मेकअप कराती थी इसके बाद भी वह कभी खुद के मेकअप से खुश नहीं रहती थी. और उसको लगता था कि मेकअप करने के बाद उसकी खूबसूरती छुप जाती है शिवानी ने अपनी ब्यूटी एक्सपर्ट को यह परेशानी बतायी. उस समय उसको यह पता चला कि मेकअप भी एक कला है. खूबसूरती से किया गया मेकअप आपको ग्लैमरस और दिल खुश बनाता है. जिससे एक परफेक्ट नई सुंदरता मिलती है. जिसे देखकर हर कोई यह कहता है कि वह क्या सुंदर लग रही हो. मेकअप को अगर सिलसिलेवार समझदारी से किया जाए तो यह बात या सवाल कोई नहीं कहेगा कि आपने किस ब्यूटी पार्लर से मेकअप कराया है ?
9. बरसते सावन में भी निखरता मेकअप- बचपन में बुढ़िया की कहानी सुनी थी हमने जिसमें उस गरीब औरत को अंधियारी बरसती रात में अपनी झोपड़ी के बाहर बैठे शेर से ज्यादा बारिश के हर एक टपकते बूंद का डर था जो उसकी झोपड़ी को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकता था. आज के टाइम में घर पक्के हो गए हैं और जंगल खत्म हो गए हैं तो टपके और शेर का डर अब ज्यादा रहा नहीं, पर मैं सता केडर महिलाओं में घर कर गए हैं मेकअप को ही ले लो एग्जांपल. हाल यह है कि महिलाओं को किसी पार्टी में देर से पहुंचने का कोई गम नहीं होता पर अगर उनका मेकअप जरा सा बिगड़ जाए तो आफत आ जाती है बारिश के रिमझिम रिमझिम मौसम में तो उनके मेकअप को खराब होने का डर हमेशा सताती रहती है.
10. फेस्टिवल में निखारे आपको ऐसा हो आप का मेकअप- त्योहारों का सीजन आने वाला है और ऐसे में हर एक महिला खुद को स्टाइलिश वह सुंदर दिखना पसंद करती है और वह इन मौकों पर अलग दिखने के लिए अगर आप लहंगा ,गाउन व साड़ी बियर करना चाहती हैं तो उसके साथ मेकअप करना भी बहुत जरूरी होता है ताकि सुंदरता और निखर कर आ सके. क्योंकि एक महिला की खूबसूरती उसके रूप श्रृंगार के बाद ही निखरती है लेकिन इस सच्चाई को भी इनकार नहीं किया जा सकता कि मौसम अपना रुख कभी भी बदल सकता है. ऐसे में चाहे कोई भी मौका क्यों ना हो हमें उसी के हिसाब से अपनी त्वचा को तैयार करना पड़ता है ताकि हमारी मेहनत खराब ना जाए. आइए फिर जानते हैं कि इस संबंध में डौ निववेदिता से कि कैसे मेकअप भी अच्छा से अच्छा हो और उसके खराब होने का डर भी ना सताए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *